Android TricKS

Tips and tricks

Subscribe Now

Tuesday, 30 January 2018

How to download you tube videos




मोबाइल और कंप्यूटर पर डाउनलोड करें यू-ट्यूब विडियो










आप ऑनलाइन youtube.com पर जाकर विडियोज को सर्च करके प्ले कर सकते हैं, लेकिन कई बार कनेक्शन स्लो होने के कारण विडियोज रुक-रुककर चलते हैं। अगर विडियोज एक-से-ज्यादा बार प्ले करने हों तो आपको बार-बार उनकी बफरिंग का इंतजार करना पड़ सकता है। इस कारण आप उन्हें अपने मोबाइल या टैब्लेट में ट्रांसफर नहीं कर पाते।








विडियोज को यू-ट्यूब से डाउनलोड करने के लिए dvdvideosoft.com पर जाकर Download Free Studio बटन क्लिक करें और अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर लें। फ्री कंवर्टर स्टूडियो के साथ सभी तरह के मोबाइल्स के कंवर्टर्स एक साथ डाउनलोड हो जाएंगे। या फिर वेबसाइट के मेन्यू में Downloads ऑप्शन को सिलेक्ट करके अपनी जरूरत के हिसाब से यू-ट्यूब डाउनलोड सॉफ्टवेयर और अपने मोबाइल के हिसाब से कंवर्टर सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लें। जैसे : Free youtube download software और अपने नोकिया फोन के लिए Free video to nokia phone convertor software को डाउनलोड करें। अगर आपके पास कोई और फोन जैसे एपल का आई-फोन, ब्लैकबेरी या एंड्रॉयड फोन है तो उनके लिए भी यहां कंवर्टर उपलब्ध है।











फाइल डाउनलोड हो जाने के बाद इसे डबल क्लिक करके रन करें। select setup language डायलॉग बॉक्स आने पर ok क्लिक करें। स्क्रीन पर आने वाले निदेर्शों को फॉलो करते हुए इस सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर लें। अब आपके डेस्कटॉप पर फ्री यू-ट्यूब डाउनलोड का आइकन बन जाएगा, इसे डबल क्लिक करके रन करें। यहां input url's बॉक्स के साथ स्क्रीन दिखेगी। अगर आप किसी प्रोक्सी सर्वर के जरिए इंटरनेट को एक्सेस करते हैं तो option बटन के बाद use proxy server चेक बॉक्स को क्लिक करें और प्रोक्सी सर्वर का एड्रेस और उसको यूज करने का पासवर्ड डालें। ब्राउजर में जाकर यू-ट्यूब में अपनी पसंद का विडियो खोलें।











अब अपने ब्राउजर के एड्रेस बार में जहां यू-ट्यूब का एड्रेस नजर आ रहा हो वहां complete address को सिलेक्ट करके edit मेन्यू में जाकर copy पर क्लिक करें। अब टॉस्कबार से Free youtube dowload सॉफ्टवेयर पर क्लिक करें। अब input url बॉक्स के नीचे paste बटन को क्लिक करें। ऐसे ही आपको जितने भी विडियोज डाउनलोड करने हैं उन्हें ब्राउजर में खोलकर एडेस बार से उनका यूआरएल कॉपी करके इस बॉक्स में पेस्ट कर दें। सारे लिंक्स को पेस्ट करने के बाद Download बटन दबाएं। अब ये सॉफ्टवेयर आउटपुट फोल्डर में आपके विडियोज को डाउनलोड कर देंगे।










अब डेस्कटॉप पर बने आइकन पर क्लिक करें और अपने मोबाइल के अनुसार कंवर्टर चुन लें। कंवर्टर चुनने के बाद add files बटन पर क्लिक करके जिस विडियो को डाउनलोड किया था उस विडियो को सिलेक्ट करें। अब convert बटन पर क्लिक करें। ये विडियो आपके मोबाइल डिवाइस के फॉर्मेट में कंवर्ट हो जाएगा। इस विडियो को आप मोबाइल केबल या ब्लू-टूथ के जरिए अपने मोबाइल में ट्रांसफर कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment