Facebook एंड्रॉयड ऐप में WhatsApp का शॉर्टकट बटनः रिपोर्ट - Android trick

Android trick

Android tech tips tricks Hindi

Breaking

Tuesday, 6 February 2018

Facebook एंड्रॉयड ऐप में WhatsApp का शॉर्टकट बटनः रिपोर्ट

Facebook एंड्रॉयड ऐप में WhatsApp का शॉर्टकट बटनः रिपोर्ट











आने वाले समय में हमें फेसबुक और व्हाट्सऐप की शानदार जुगलबंदी देखने को मिल सकती है। पता चला है कि यह सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ऐप पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिसकी मदद से यूज़र तेज़ी से फेसबुक और व्हाट्सऐप ऐप के बीच स्विच कर पाएंगे। ऐसा शॉर्टकट बटन के ज़रिए संभव होगा।














दरअसल, कंपनी ने फेसबुक फीड में नया व्हाट्सऐप शॉर्टकट बटन दिया है। यह शॉर्टकट बटन फेसबुक एंड्रॉयड ऐप पर चुनिंदा यूज़र के लिए ही उपलब्ध है। मेन्यू एरिया में नज़र आ रहे व्हाट्सऐप शॉर्टकट बटन पर यूज़र जैसे ही टैप करेंगे, व्हाट्सऐप ऐप खुल जाएगा। द नेक्स्ट वेब ने इसकी जानकारी सबसे पहले दी।













डैनिश भाषा को डिफॉल्ट लैंगवेंज चुनने वाले चुनिंदा यूज़र ही इस फीचर को देख पा रहे हैं। गैजेट्स 360 ने भी कुछ ऐसा करके फीचर को जांचने की कोशिश की। लेकिन हमारे टेस्ट डिवाइस में यह फीचर नहीं आया। संभव है कि फेसबुक ने इस खास बटन को हर क्षेत्र के लिए ज़ारी नहीं किया हो।













facebook

अभी यह भी साफ नहीं है कि व्हाट्सऐप अकाउंट नहीं रखने वाले यूज़र इस शॉर्टकट पर टैप करते हैं तो क्या होगा? कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसबुक इस फीचर के ज़रिए व्हाट्सऐप यूज़र की संख्या बढ़ाने की जुगाड़ में है। क्योंकि अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों में बहुत ज़्यादा लोग व्हाट्सऐप को इस्तेमाल नहीं करते। अनुमान है कि कंपनी अभी इस फीचर की टेस्टिंग चुनिंदा देश में कर रही है। यूज़र की प्रतिक्रिया देखने के बाद ही इसे बाकी के देशों में रोल आउट किया जाएगा।












फेसबुक ने व्हाट्सऐप को 2014 में खरीदा था। इसके बाद से ही कंपनी दोनों ही प्लेटफॉर्म को एक-दूसरे के फायदे के लिए इस्तेमाल करती रही है। पिछले साल ही कंपनी ने कुछ यूज़र के व्हाट्सऐप ब्योरे का इस्तेमाल विज्ञापन और अन्य काम के लिए इस्तेमाल करना शुरू किया था। प्राइवेसी के कई हिमायती यूज़र ने व्हाट्सऐप के इस कदम का विरोध भी किया था।

No comments:

Post a Comment