Android TricKS

Tips and tricks

Subscribe Now

Tuesday, 6 February 2018

Google Tez से अब कर पाएंगे बिजली, पानी और गैस के बिल का भुगतान

Google Tez से अब कर पाएंगे बिजली, पानी और गैस के बिल का भुगतान







गूगल ने मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित एक इवेट में कई सारे आंकड़े साझा किया। इन जानकारियों के बीच, गूगल तेज़ के बारे में भी नए आंकड़े पता चले। गूगल के  नेक्स्ट बिलियन यूज़र मुहिम के प्रमुख और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सीज़र सेनगुप्ता, ने बताया कि भारत में अगले कुछ दिनों में गूगल तेज़ के एक करोड़ 20 लाख से ज़्यादा एक्टिव यूज़र होंगे। इन आंकड़ों से पता चलता है


    Google tez Download now new version

Check out Tez, a simple and secure payments app by Google. Make your first payment and we both get ₹51!







कि गूगल तेज़ के यूज़र तेज़ी से बढ़ें हैं। पिछली बार गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुलासा किया था कि सितंबर में लॉन्च होने के पांच हफ्तों के भीतर ऐप को 75 लाख से ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे थे।

सेनगुप्ता ने यह भी खुलासा किया कि गूगल तेज़ ऐप लॉन्च होने के बाद अब तक 140 मिलियन से ज़्यादा ट्रांज़ेक्शन हो चुके हैं। एनपीसीआई डेटा के मुताबिक, सेनगुप्ता ने बताया कि अक्टूबर-नवंबर के दौरान, तेज़ पर हुए 70 प्रतिशत ट्रांज़ेक्शन के लिए भीम यूपीआई का इस्तेमाल किया गया।











सेनगुप्ता ने यह भी खुलासा किया कि 5.25 लाख व्यापारी पहले से तेज़ इस्तेमाल कर रहे हैं। छोटे कारोबारी भी सप्लायर को भुगतान के लिए और कर्मचारियों को पैसे भेजने के लिए तेज़ का इस्तेमाल कर रहे हैं।














गूगल इवेंट में सेनगुप्ता ने गूगल तेज़ के जरिए बिल भुगतान के लिए नए फ़ीचर की भी घोषणा की। मंगलवार से तेज़ ऐप अब, टाटा पाव, एयरटेल, एसीटी, डिशटीवी, डोकोमो और दूसरे यूटिलिटी प्रोवाइडर के लिए बिल पेमेंट सपोर्ट करेगा।











इसके सात ही ऐप एक बिलर से सभी अनपेड बिल भी दिखाएगा। लॉन्च के समय, तेज़ 70 से ज़्यादा बिलर सपोर्ट करता है। इनमें नेशनल और स्टेट इलेक्ट्रिसिटी प्रोवाइडर, गैस और पानी व डीटीएच रीचार्ज शामिल हैं। इस फ़ीचर को अगले कुछ हफ्तो में सभी यूज़र को चरणबद्ध तरीके से जारी किया जाएगा। किसी डिवाइस में मौज़ूद ऐप के लिए अपडेट मिलने पर यूज़र को नोटिफिकेशन मिलेगी।







google

सेनगुप्ता ने बताया कि बिल पेमेंट एक मुख्य फ़ीचर है। और कंपनी आने वाले हफ्तों में इसमें सुधार करती रहेगी। इसके अलावा, उन्होंने एक नया फ़ीचर 'Sparks' का भी ऐलान किया।

2018 में गूगल तेज़ के लिए कई अपडेट की योजना है। इसके अलावा, कारोबारियों के लिए भी कई 'बड़े फ़ीचर' आने की उम्मीद है।






Check out Tez, a simple and secure payments app by Google. Make your first payment and we both get ₹51! https://g.co/tez/FV2BJ

No comments:

Post a Comment