Paytm से होगा अब व्हाट्सऐप वाला काम, लॉन्च हुई 'Inbox' मैसेजिंग सेवा - Android trick

Android trick

Android tech tips tricks Hindi

Breaking

Tuesday, 6 February 2018

Paytm से होगा अब व्हाट्सऐप वाला काम, लॉन्च हुई 'Inbox' मैसेजिंग सेवा

Paytm से होगा अब व्हाट्सऐप वाला काम, लॉन्च हुई 'Inbox' मैसेजिंग सेवा









पेटीएम ने गुरुवार को अपना मैसेजिंग फ़ीचर आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया। पेटीएम के इस फ़ीचर के बारे में अगस्त में ख़बर सामने आई थी। पेटीएम इनबॉक्स नाम का यह फ़ीचर पूरी तरह से एक मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जिसे यूज़र मैसेज, तस्वीरें और वीडियो व पैसे भेजने और प्राप्त करने के लिए (पेटीएम वॉलेट के जरिए) इस्तेमाल कर सकते हैं।










व्हाट्सऐप को चुनौती देने के इरादे से पेटीएम ब्लॉग पोस्ट पर नए फ़ीचर में मैसेज रीकॉल फ़ीचर पर जोर देकर बताया है। व्हाट्सऐप में हाल ही में डिलीट फॉर एवरीवन फ़ीचर लॉन्च किया गया है। इसके अलावा, Paytm Inbox में एक और व्हाट्सऐप फ़ीचर- लाइव लोकेशन शेयरिंग भी दिया गया है।









पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने कहा, ''हमने महसूस किया है कि भुगतान करने के अलावा, हमारे यूज़र और ग्राहकों को एक-दूसरे से बातचीत करने की भी जरूरत होती है। सोशल मैसेजिंग, व्यवसाय और पेमेंट को एक-दूसरे के साथ होने की जरूरत है।''









paytm

पेटीएम एंड्रॉयड ऐप पर नए फ़ीचर के लिए अपडेट उपलब्ध है और जल्द ही आईओएस पर भी इस फ़ीचर के आने की उम्मीद है। ऐप अपडेट करने पर नीचे की तरफ़ नेविगेशन बार में इनबॉक्स का विकल्प दिख रहा है। इनबॉक्स पर टैप करके आप दोस्तों के साथ चैट शुरू कर सकते है। नया फ़ीचर आपके पेटीएम से लिंक फोन नंबर का इस्तेमाल करता है और अगर आप नए मैसेज बटन पर क्लिक करते हैं तो यह आपके उन सभी दोस्तों के फोन नंबर दिखा देता है जो ऐप इस्तेमाल करते हैं। ई-कॉमर्स डील का फायदा लेने, उबर के भुगतान और कैश की उपलब्धता ना होने पर ऑफलाइन भुगतान करने के चलते हमने पाया कि लगभग हमारे सभी कॉन्टेक्ट पेटीएम इस्तेमाल करते हैं। और बाकी दूसरे नए मैसेजिंग ऐप के बीच पेटीएम इनबॉक्स का यह बड़ा फायदा है।












पेटीएम इनबॉक्स में सबसे नीचे की तरफ़ मैसेज, कैमरा, गैलरी, सेंड एंड रिसीव मनी और एक लोकेशन आइकन दिखेगा। लेकिन अगर आप किसी ऐसे यूज़र के साथ चैट करते हैं या पैसे मंगाते हैं











जिनके पासे लेटेस्ट वर्ज़न नहीं (या आईओएस यूज़र) है तो उन्हें आपका मैसेज नहीं मिलेगा। इस वजह से हो सकता है कि पेटीएम इनबॉक्स को अच्छी तरह से इस्तेमाल करने में थोड़े दिन का समय लगे ताकि लोग लेटेस्ट वर्ज़न पर अपग्रेड कर सकें।

No comments:

Post a Comment